Banwari Lal Goswami: Biography, Wiki, Family, Age, Education, Career, Income

बनवारी लाल गोस्वामी (Banwari Lal Goswami) राजस्थान के प्रसिद्ध कॉमेडियन हैं, वो राजस्थानी भाषा में कॉमेडी वीडियो बनाते हैं. उनका नाम राजस्थान के मुख्य हास्य कलाकारों में आता हैं. बनवारी लाल गोस्वामी अपने यूट्यूब चैनल पर कॉमेडी विडिओ अपलोड करते हैं और लोगों को हंसाने का काम करते हैं. यूट्यूब के अलवा बनवारी लाल गोस्वामी के विडिओ आपको उनके फेसबुक और इन्सटाग्राम पेज पर मिल सकते हैं. 


राजस्थान में शोर्ट कॉमेडी विडिओ बनाने में बनवारी लाल गोस्वामी पहले नम्बर पर आते हैं. राजस्थान के लोग उनके शोर्ट वीडियो के कायल हो चुके हैं. आज हम इस लेख में बनवारी लाल गोस्वामी की जीवनी (Biography of Banwari Lal Goswami) के बारे में जानेंगे कि बनवारी लाल गोस्वामी कौन हैं? बनवारी लाल गोस्वामी कहाँ के रहने वाले हैं और उनकी कहानी क्या हैं?


बनवारी लाल गोस्वामी (Banwari Lal Goswami) का जन्म 1 दिसम्बर 1981 को राजस्थान के सीकर जिले  में हुआ था, उनके गाँव का नाम गडोदा हैं, जो सीकर जिले की लक्ष्मणगढ़ तहसील के अंतर्गत आता हैं. बनवारी लाल गोस्वामी एक छोटे से सामान्य परिवार से आते हैं. बनवारी लाल गोस्वामी का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा हैं, वो एक गरीब परिवार से सम्बन्ध रखते हैं. बनवारी लाल गोस्वामी के पिता परिवार का लालन पोषण करने के लिए ड्राइविंग का काम किया करते थे. 


बनवारी लाल गोस्वामी की माता एक ग्रहणी थी. बनवारी लाल गोस्वामी (Banwari Lal Goswami) के परिवार में उनकी बड़ी बहन और उनके छोटे भाई रवि गोस्वामी हैं. बनवारी लाल गोस्वामी अभी अविवाहित हैं, उन्होंने अभी तक शादी नहीं की हैं. बनवारी लाल गोस्वामी (Banwari Lal Goswami) ने 12 वीं तक पढ़ाई की, बनवारी लाल गोस्वामी की कम उम्र में ही उनके पिता का साया उनके सर से उठ गया, जिसके कारण परिवार की पूरी जिम्मेदारी बनवारी पर आ गयी. 


बनवारी लाल गोस्वामी ने अपने परिवार की आजीविका चलाने के लिए झुंझनु में एक पेट्रोल पम्प पर नौकरी करना शुरू कर दिया, उसके बाद उन्होंने आरटीओ में भी नौकरी की थी, परिवार की आर्थिक हालत ख़राब होने के कारण ही बनवारी लाल गोस्वामी उच्च शिक्षा ग्रहण नहीं कर पायें. साल 2015 में बनवारी लाल गोस्वामी की माता का भी केंसर से निधन हो गया था, इसके बाद बनवारी लाल गोस्वामी अनाथ हो गये थे.


बनवारी लाल गोस्वामी (Banwari Lal Goswami) को एक बार उनकी माता ने उनके पास बुलाकर एक बात कही थी कि "बेटा कुछ ऐसा काम करो जिससे लोग तुम्हें पहचाने और राम-राम करें". अपनी माँ के यह शब्द बनवारी लाल गोस्वामी के दिल में घर कर गये. शायद उनकी माँ ने यह बात इसलिए ही कही थी, क्यूंकि उनके परिवार की आर्थिक हालत काफी ख़राब हो गयी थी, उनके पिता का निधन भी हो गया था. बनवारी लाल गोस्वामी की शादी भी नहीं हुई थी. 


बनवारी लाल गोस्वामी (Banwari Lal Goswami) ने अपनी माँ का सपना पूरा करने की सोची और लोगो को कॉमेडी करके हंसाने का सपना देखा. बनवारी लाल गोस्वामी (Banwari Lal Goswami) ने अपनी माँ की याद में अपना यूट्यूब चैनल अपनी माँ की पुण्यतिथि पर बनाया, उनके यूट्यूब चैनल का नाम BBB BINDAS GOSWAMI हैं. बनवारी लाल गोस्वामी ने अपने चैनल की शुरुआत 16 जून 2018 को की थी, आज उनके चैनल पर 8 लाख से ज्यादा सबस्क्राइबर हैं. 


बनवारी लाल गोस्वामी के चैनल पर 160 से ज्यादा कॉमेडी वीडियो हैं. उनके वीडियोज पर लाखों व्यूज हैं. बनवारी लाल गोस्वामी की टीम में उनके भाई रवि गोस्वामी और उनके सहयोगी पंकज सोनी हैं. ज्यादातर बनवारी लाल गोस्वामी के शोर्ट कॉमेडी वीडियो में पंकज सोनी ही नजर आते हैं. शुरुआत में बनवारी लाल गोस्वामी (Banwari Lal Goswami) को यूट्यूब पर काफी मेहनत करनी पड़ी थी, उनका एक वीडियो (जाट और सेठ) काफी वायरल हुआ था, जिसके बाद उनके यूट्यूब चैनल को पहचान मिली, उसके बाद बनवारी लाल गोस्वामी ने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा. 


आज बनवारी लाल गोस्वामी के वीडियो भारत ही नहीं विदिशों में रह रहे प्रवासी राजस्थानी भी देखते हैं. बनवारी लाल के शोर्ट कॉमेडी वीडियो बहुत ज्यादा फेमस हैं, लोग उनके वीडियो पर डबिंग करके एक्टिंग भी करते हैं. बनवारी लाल गोस्वामी के सोशल मिडिया पर भी लाखों फोल्लोवेर्स हैं. उनके फेंस उन्हें प्यार से बन्नू कहकर बुलाते हैं, जबकि उनके साथी पंकज सोनी को पंकू कहते हैं. बनवारी लाल गोस्वामी ने अब कॉमेडी को ही अपना पैसा बना लिया हैं. बनवारी लाल गोस्वामी के बारे में अन्य जानकारी हम नीचे सारणी में दे रहे हैं.

Biography of Banwari Lal Goswami 


Banwari Lal Goswami Personal Details
NameBanwari Lal Goswami
Nick NameBannu
Date of Birth1 December 1981
Age41
ReligionHindu
CastGoswami
Education Degree12th
School NameSK School Sikar
College NameN/A
ProfessionComedian
Birth PlaceSikar, Rajasthan
AddressGaroda, Laxmangarh
Marital StatusUnmarried
Physical Appearance
GenderMale
HeightN/A
WeightN/A
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Banwari Lal Goswami Family Details
FatherN/A
MotherN/A
Sister1
BrotherRavi Goswami
SpouseN/A
ChildrenN/A
Banwari Lal Goswami Personal Intrest
HobbyComedy
Favorite ActorN/A
Favorite ActressN/A
Favorite SingerN/A
Favorite CricketerN/A
Favorite ColorN/A
Favorite CarN/A
Favorite BikeN/A
Banwari Lal Goswami Business Details
BusinessYouTube, Facebook
Income5-10 Lakh/ Year
Net WorthN/A
CarN/A
BikeN/A
OtherN/A
Banwari Goswami Social Media Details
Facebook Follower225K
Instagram Follower278K
YouTube Follower820K
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
YouTube ChannelClick Here
Email IDClick Here
Mobile NumberN/A

Photos of Banwari Lal Goswami



                                                    








Post a Comment

0 Comments

Close Menu