Dr Abhishek Jaimini : Biography, Wiki, Family, Education, Career and Politics

डॉ अभिषेक जैमिनी (Dr Abhishek Jaimini) चिकित्सा प्रकोष्ठ विप्र महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। अभिषेक जैमिनी चिकित्सा प्रकोष्ठ सर्वमित्र मंडल के भी प्रदेश महामंत्री हैं। अभिषेक जैमिनी एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी कार्यरत हैं। अभिषेक जैमिनी ने कजाकिस्तान जाकर चिकित्सकीय अध्ययन किया है। आज हम इस लेख में अभिषेक जैमिनी के जीवन परिचय (Biography of Abhishek Jaimini) के बारे में जानेंगें।


डॉ अभिषेक जैमिनी (Dr Abhishek Jaimini) का जन्म 8 जुलाई 1999 को राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले में हुआ था। अभिषेक जैमिनी के गांव का नाम बालेर हैं, जो सवाईमाधोपुर जिले की खंडार तहसील के अंतर्गत आता हैं। अभिषेक जैमिनी के पिता का नाम राजबहादुर जैमिनी हैं, जो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य भी हैं, उनकी माता का नाम मीना देवी हैं। जैमिनी परिवार एक किसान परिवार हैं, जो अपने गांव बालेर में खेती कार्य भी करता हैं। अभिषेक जैमिनी के भाई का नाम अक्षय जैमिनी और बहन का नाम शिप्रा जैमिनी हैं।


डॉ अभिषेक जैमिनी (Dr Abhishek Jaimini) की प्रारंभिक शिक्षा गांव बालेर के ही एक निजी स्कूल ज्योति शिक्षण संस्थान से पूरी हुई हैं। आगे की स्कूली शिक्षा अभिषेक जैमिनी ने गंगापुर सिटी के डीएस साइंस एकेडेमी से पूरी की हैं। उच्च शिक्षा के लिए अभिषेक जैमिनी साल 2017 में विदेश चले गए, उन्होंने कजाकिस्तान की एक मेडिकल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की। कजाकिस्तान में भी रहकर अभिषेक जैमिनी समाज सेवा के कार्यों से जुड़े रहे। 


साल 2020 में कोरोना जैसी महामारी के बाद डॉ अभिषेक जैमिनी (Dr Abhishek Jaimini) भारत आए और यहां कोरोना पीड़ित लोगों की सहायता करना शुरू कर दिया, अपना अल्प चिकित्सकीय ज्ञान की मदद से भी वो लोगों को कोरोना से बचाव के उपायों से भी आम लोगों को जागरूक करते रहे। अभिषेक जैमिनी ने जयपुर में 101 यूनिट ब्लड एकत्र किया और डेंगू व कोरोना महामारी से पीड़ित लोगों की सहायता की, वहीं अपने गांव बालेर में भी अभिषेक जैमिनी ने कोरोना में पीड़ित लोगों की अनेकों तरीकों से सहायता की।


कोरोना महामारी की दूसरी लहर तक डॉ अभिषेक जैमिनी (Dr Abhishek Jaimini) ने अपने देश मे रहकर ही सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और विप्र महासभा के साथ जुड़कर कार्य करना शुरू कर दिया। अगस्त 2021 में अभिषेक जैमिनी को विप्र महासभा ने उनकी सक्रियता को देखते हुए जयपुर जिला उपाध्यक्ष का दायित्व दिया। अभिषेक जैमिनी ने EWS आरक्षण को लेकर भी गृहमंत्री अमित शाह और जयपुर सांसद रामचरण बोहरा को ज्ञापन सौंपा, ताकि जल्द से जल्द EWS आरक्षण की विसंगतियों को दूर किया जा सके।

साल 2021 के अंत मे करौली में हुए हत्याकांड को लेकर डॉ अभिषेक जैमिनी (Dr Abhishek Jaimini) ने धरना प्रदर्शन में मुख्य भूमिका निभाई, इस हत्याकांड में पीड़ित परिवार को सभी मांगों की सहमति दिलवाने तक वो करौली में ही डटे रहे। दिसम्बर में विप्र महासभा ने अभिषेक जैमिनी के कार्य को देखते हुए उन्हें चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया। फिर साल 2022 में डॉ अभिषेक जैमिनी ने कजाकिस्तान जाकर अपनी डिग्री पूर्ण की और वापस स्वदेश लौटकर फिर से सामाजिक कार्यों में लग गए। जब गायों में लम्पी बीमारी फैली तब अभिषेक जैमिनी ने अपनी टीम के जरिये जयपुर जिले में लगभग 50 गायों को रेस्क्यू किया और उन्हें एक जीवन दान दिया।


साल 2021 से लगातार डॉ अभिषेक जैमिनी (Dr Abhishek Jaimini) विप्र महासभा संगठन के बैनर तले कार्य कर रहे हैं। अभिषेक जैमिनी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं, वो सोशल मीडिया के जरिये राजस्थान प्रदेश के मुद्दों को लेकर आवाज उठाते रहते हैं। अभिषेक जैमिनी के बारे में अन्य जानकारियां हम नीचे सारणी में दे रहे हैं और उनकी फोटोज़ भी नीचे दी गई हैं।

Biography of Dr Abhishek Jaimini


Abhishek Jaimini Personal Details
NameAbhishek Jaimini
Nick NameN/A
Date of Birth8 July 1999
Age24
ReligionHindu
CastBrahman
Education DegreeDr.
School NameDS Sci Academy Gangapur
College NameMed College Kazakistan
ProfessionSocial Worker, Doctor
Poltical PartyBJP
Birth PlaceSawai Madhopur, Rajasthan
AddressBaler, Khandar
Marital StatusUnmarried
Physical Appearance
GenderMale
Height5.8 Ft
Weight78Kg
Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Abhishek Jaimini Family Details
FatherRaj bahadur Jaimini
MotherMeena Devi
SisterKshipra Jaimini
BrotherAkshay Jaimini
SpouseN/A
ChildrenNA
Abhishek Jaimini Personal Intrest
HobbyReading Book
Favorite ActorNA
Favorite ActressNA
Favorite SingerNA
Favorite CricketerNA
Favorite ColourWhite
Favorite CarRolls Royce
Favorite BikeHarley Davidson
Financial Details
BussinessNA
IncomeNA
Net WorthNA
CarXylo, Altroz
BikeBullet
OtherN/A
Abhishek Jaimini Social Media
Facebook Follower2.5K
Instagram Follower1.5K
Twitter Follower160
Facebook IDClick Here
Instagram IDClick Here
Twitter IDClick Here
Email IDClick Here
Mobile Number7340490453


Photos of Dr Abhishek Jaimini















Post a Comment

0 Comments

Close Menu